Saturday 7 May 2016

बहुमुखी मॉम


          मम्मी,मेरे और मेरे भाई के लिए एक रोल मॉडल हैं जो अच्छी लाइफ जीने के साथ ही सदैव नया सीखने एवं विकास के लिए मोटीवेट करती रहती हैं। हमने अपनी मम्मी को बचपन से ही ऊर्जावान और बहुमुखी व्यक्तित्व का धनी पाया हैं। हमारी पढाई और खेल कूद में उनका एक्सपर्ट मार्गदर्शन सदैव प्राप्त होता रहा हैं। उनकी कुशल प्रवंधन और योजना क्षमता, चाहे वो हमारे दोस्तों की छोटी सी पार्टी में हो या मेरे विवाह जैसे बड़े कार्यक्रम में, सबको प्रभावित करती हैं।
          मेरे और मेरे भाई के नौकरी में आने के बाद मम्मी अल्पसुविधा प्रात्प लगभग २० बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देकर एवं विकास के लिए प्रेरित कर के समाज के प्रति दायित्वों को पूरा करने में काफी समय देती हैं। नई चीजे सीखने के लिए नवभारत टाइम्स के फैमिना क्लब के प्रोग्रामो में भाग लेती हैं।मम्मी की हॉबी गार्डनिंग ,कुकिंग ,फैशन डिजाइनिंग आदि  हैं और उनका इन सब में अच्छा दखल हैं। बोन्साई की उच्य तकनीक भी सीख रही हैं।आज के समय की समार्ट मम्मी हैं , वो मेरे भाई को एंग्री बर्ड्स, कैंडी क्रश आदि जैसे मोबाइल गेम्स में भी हरा देती हैं।हमें और हमारे दोस्तों को मम्मी के हाथ का बना  खाना बड़ा अच्छ लगता हैं इसलिए मम्मी खुद का कुकिंग ब्लॉग भी लिखती हैं जो काफी पॉपुलर  भी हो गया हैं। वह हमारी प्रेरणा का अजत स्त्रोत हैं।
        हमें गर्व है हम आपके बच्चे हैं।
         वि लव यू माँ !!


                                                                                                               By my IDOL and Lovely sister
                                                                                                                       Vartika Prakash

1 comment:

  1. Awesome work.Just wanted to drop a comment and say I am new to your blog and really like what I am reading.Thanks for the share

    ReplyDelete