Tuesday, 12 May 2020

Tera ehsas mera ho

Khushi ho ya ehsas ho...
Tere dil me jo sukoon hai wo muje mehsus ho...
Tu jab jab rahein bechain muje abhaas ho...
Teri har dhadkan ki aahat mere zehen mein ho...

Ek naya safar

Nai pata ye sahi ya galat...

Nai pata tu maane ya na maane...

Magar kuch din me hi acha lagne laga...

Chal abhi tak to bas saath diya baaton mein...

Ab saath dogi haath pakad...

Ek naye safar ki taraf chalne keliye???

Raah lambi bahot.... Abhi to dosti ke aur bhi mod hai... Ye mod me saath de kar chalogi kya?

Maa ke saath ka ehsas...

Door reh kar hi ehsaas hota tumhari kami ka maa....
Tumhare haath ke swad se banta ghar
Tumhare bina soona rehta ghar
Ab choti choti baaton par hasein bhi to kiske saath
Naraz ho bhi to kisse
Pareshan kare bhi to kise
Tum jo saath na ho maa...
Jab rehti hum me se ek ke saath...sukoon to  hai rehta magar dusre ko hi hai pata... Wo khali pan kaisa rehta...
Tum wo secret diary jisme hamari har baat chupi
Tum wo yaadon ki library jisme hamari har muskan har zidd har aansu hai...
Miss karten hain bolna chhota sa lagta kyuki tum bin bahot hai aesa jo tum sang hi hota...



Happy mother's day maa

Sunday, 12 May 2019

Pehla Shabd MAA...

Pehla shabd Maa

Pehla nivala khilaya

Pehla kadam chalna sikhaya

Ache bure me farak samjhaya

Haar na manna tumne hi sikhaya

Jab daant pade to nikle Maa

Darr lage to yaad aye Maa

Ghar se door na mile tere haatho sa swad 

Akela lage to tere paas ane ka mann kare Maa

Har khushi tuje bata puri lage

Har saal tumse yahi kahe ki tumse achi koi na Maa


Happy Mother’s Day Maa...

Monday, 1 October 2018

U R the ONE!!!

Tere bin kya jeena 

Tere bin kya hasna

Tere bin kya rona

Tere bin kya rehna

Tum ho saath to sab khubsurat lagta hai

Tum jo na ho saath sab adhura lagta hai

Tere se door na reh saku 

Tuje itna yaad karu ki har lamha tere naam hojata hai

Tere sang jo lamhe rahu wo khatam na ho bas aesi umeed karu

Rahe tu mere dil me hamesha yahi dil ki arzoo

Tu jo kuch pal bhi na ho saath to kho sa jata hu

Waqt rahe saath ya na rahe

Tere sang hu hamesha ye mera wada hai tujse

Missing the moments

Teri baahon me sukun mile jisko lavzo me na bayan kar saku,

Tu nazaron ke samne hai to kuch na dikhe mujko,

Teri baaten sun sangeet feeka lage hai,

Teri bin har lamha adhura lagta hai,

Tuje yaad har pal karu,

Tujse milne ke bahane har lamha dhundu...

Worth It!!

Tu jo samjhe meri nazaro ka raaz,

To kyu na karu tujse pyar...

Jo tu samjhe mere dil ka haal,

To kyu na karu tujse pyar..

Mere labhon ka har shabd samjhe,

To kyu na karu tujse pyar..

Mujse itna pyar hai tuje..har dard tuje manjur mere lie,

To kyu na karu tujse pyar..

Mere daant me bhi tuje pyar dikhe,

To kyu na karu tujse pyar..

Sunday, 13 May 2018

Mother’s day 2018

Ma...do akshar ka shabd...
khubsurat si mamta bhari duniya...
Jo yaad karu bachpan se ab tak...
Na koi aesa lamha jo aankhon ko nam chehre par muskan na laade...
Apka daatna hasana padana...
Choti galtiyon par pyar se samjhana...
Apke haath ka swad kahi na mile...
Likha humne apna har raaz, wo band kitaab ho ap...
Waqt guzarte sab badla, na badla tera pyar...
Jb thak ghar ate...apki godh me sir rakh yuhi so jate...
Apko dekh yahi sochte reh jaate...kis mitti ki bani ho Maa....


               Happy mother’s day Maa...

Tuesday, 2 January 2018

Miss you dad...

Har yaad adhuri tere bin....
Har khushi me teri kami...
Tumne sikhaya tha chote palo me khushiyan dhundna...

Tumne sikhaya...har pal me muskurana...

Wednesday, 8 November 2017

Mother's Day 2017

Maa...
Roop ek anek bhoomika,
Kabhi bane dost, kabhi bane guru,
Kabhi chhao ban mushkilo ki dhoop se rahat dilayi,
Kabhi raah ki adchan kam kar aage badaya...
Jab jab bachche baithe rooth kar tumne hi manaya...
Hum to ro dete the andhera dekh kar...tumne usme bhi  roshni ka deep jalaya...
Hume to duniya ki pehchan na thi...tumne hi hume sambhala...
Hume to sab apne lage, tumne dost ka matlab samjhaya...
Hogaye kitne saal tere aanchal mein Maa...
Magar aaj bhi tere bin ek kadam nai chala jata Hai...
Tere pyar ke paani se siche hue phool hain hum...

Happy Mother's Day Mumma....

Wednesday, 18 October 2017

Heart speaks when eyes are closed

Teri muskan...wins my heart

Teri ada...makes me think of you all the time

Teri masti...makes me smile everytime

Teri aankhen...say so much

Tere labh...cnt stop listening

Tere mulayam haath...as soft as a baby

Tera chehra...keep staring at it


Ur touch makes me go silent

Ur words makes me smile

Ur love makes me special


Jb tujse baat karu...kabhi khatam na ho

Jb tere saath rahu...lamha wahi tham jae

Jb tu samne ho...bas tuje hi dekhta rahu

Jb tuje milne aau...haath me tere liye yaade hi lau


A girl dat changes a guys world...is called angel...

But you are too beautiful and different to b called as angel...

Angels come to change lives...

Bt I learnt living because you came in my life


The only thing I can imagine my life now as you in every part of it


U shed tears i will wipe them...

U be sad i will make u smile...

U get tensed i will share it

U wish i will get it


Your flawless beauty cannot be compared to moon...

You are the sun of my life who has enlightened my life with your love






Tuesday, 25 October 2016

A fight with smile...Love You and Miss You DAD

Dekh himmat teri, Samhal rahe hum...
Dekh ladta tuje, Jeet rahe hum...
Dekh saathi tere, humsafar samaj rahe hum...
Na thame Na tute tu,
Hai waqt bhi dekh raah tera...
Kabhi teri mayusi Kabhi teri muskan,
Kabhi roye Kabhi hase hum...
Tere chupe aansuon ko dekh, Muskura diye hum,
Teri khushi ke ehsas me shamil hogaye hum...
Bikhar gaye hum,Dekh girta tuje...
Samhal dekh, Ek jud ho sahara bane hum...

LOVE YOU
GET WELL SOON
TAKE CARE

LOVE,              
FAMILY   

Thursday, 23 June 2016

Ye Kajal bhari nigahe...
Ye Sharmati adae...
Ye dil ko lubhati Muskan...
Yuhi ankhon me bas jati surat teri...
Khuda bhi soche kya murat banayi...
Chandani se jyada khubsurat,
Suraj ki kiran bhi lage hai fiki aesi teri tasveer banayi...
Lage hai chahne his pal tuje apni nazaro me pae,
Dekh sapne roj tere khuda ke paas faryad le jae,
Ae khuda, kya thi khada meri jo hoor ko samne lae magar uske noor se apni zindagi ko na saja pae...

Sunday, 12 June 2016

पापा...

पापा-
एक दोस्त...जिसने दिया साथ हमेशा,
एक सलाहकार...कुछ ना हो ग़लत जब आप दिखाए मार्ग,
एक मुस्कान...ना दुःख ना आँसू...रखें सब अपने पास,
आशीर्वाद...लिया हर दुआ में हमारा नाम,
सारथी...कभी ना भटके राह जब हो संग आप,

शब्दों में इस रिश्ते को बयान नहीं कर सकते...सब पहचाने इस रूप को ना ही पहचाने आपको...

हमारी दुनिया पूरी जब हैं दोनो माँ और पापा...जैसे हो शिव और पार्वती की परछाइ का साथ...

माँ से मिली ममता और पापा से मिला प्यार...

आप दोनो से बनता है ख़ूबसूरत ये जहाँन...

ना ही शब्द आपको शुक्रिया कहने के...ना है कोई ज़रिया अपनी भावनाएँ समझाने का...

मगर इस दिन पर बस आपको हैपी फ़ाधर's डे बोल कर...

अपना प्यार आपको जताना है...

वी लव यू डैड

Saturday, 21 May 2016

Maa Papa...thank you for being the best friends we both can ever have

Apke ashirwad se safal rahe hum,
Apke faislo se na bhatke hum...
Ap dard jhelte gaye,
Kabhi chup roye to kabhi hue ek dusre se khafa...
Magar jb rahi baat humari...to rahe saath khade...
Hum dono apki parchayi...bas dekhna pyar nai dekhni ladai...
Hum parivar nai doston ka samuh hai...
Ek dusre se jitna bhi le jhagad...magar nai chodte ekdusre ko mushkil ghadi me akele....

Sunday, 8 May 2016

माँ...

मम्मी...मम्मा...मॉम...अम्मी...नाम अनेक ...
हर नाम में एक ही एहसास 'माँ '...
एक दोस्त का साया ,
मम्ता की मूरत ,
गलतियों की सीख ,
मुश्किलों का हल .. 
माँ रहे बचन की
सबसे अच्छी दोस्त ...
उसकी गोद में रोना ...उसके आँचल में सोना ,उसके हाथ का बना खाना ...
वक़्त गुज़रे ,करे हैं बदलाव ...
ना बदली माँ ...ना बदला उसका प्यार ...
हर मुस्कुराहट में माँ ...
हर आँसू में माँ ...
हर शिकायत में माँ ...
हर जीत में माँ ...
कभी जीत कभी हार ...हारे मन की उम्मीद 'माँ '...
बस एक अश्क ,बस एक सवाल ...
और सब ठीक कर देती हैं 'माँ '...
माँ हैं मासूम ,प्यारी साथी हमारी ...
हर कदम करती हैं रक्षा बन ढाल हमारी ...
वो हैं खेले कूदे संग हमारे ,एक पल में डाँट ,दूसरे पल पोंछे आँसू हमारे ...
हमारा दर्द रुलाए उसे ,हमारी ख़ुशी मुस्कुराए उसे ...
हमारी जीत में माने अपनी जीत ,हमारी हार में अपनी हार ...
अब तेरी तारीफ में बस यही कह सकू ...
तू तो हैं 'माँ '...नहीं तेरे जैसा कोई ...
मेरी प्यारी माँ ...
ईश्वर का सबसे अच्छा तौफा ...
हैप्पी मदर्स डे ...
ज़िन्दगी के हर कदम पर रहने के लिए शुक्रिया ' माँ '...


Saturday, 7 May 2016

बहुमुखी मॉम


          मम्मी,मेरे और मेरे भाई के लिए एक रोल मॉडल हैं जो अच्छी लाइफ जीने के साथ ही सदैव नया सीखने एवं विकास के लिए मोटीवेट करती रहती हैं। हमने अपनी मम्मी को बचपन से ही ऊर्जावान और बहुमुखी व्यक्तित्व का धनी पाया हैं। हमारी पढाई और खेल कूद में उनका एक्सपर्ट मार्गदर्शन सदैव प्राप्त होता रहा हैं। उनकी कुशल प्रवंधन और योजना क्षमता, चाहे वो हमारे दोस्तों की छोटी सी पार्टी में हो या मेरे विवाह जैसे बड़े कार्यक्रम में, सबको प्रभावित करती हैं।
          मेरे और मेरे भाई के नौकरी में आने के बाद मम्मी अल्पसुविधा प्रात्प लगभग २० बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देकर एवं विकास के लिए प्रेरित कर के समाज के प्रति दायित्वों को पूरा करने में काफी समय देती हैं। नई चीजे सीखने के लिए नवभारत टाइम्स के फैमिना क्लब के प्रोग्रामो में भाग लेती हैं।मम्मी की हॉबी गार्डनिंग ,कुकिंग ,फैशन डिजाइनिंग आदि  हैं और उनका इन सब में अच्छा दखल हैं। बोन्साई की उच्य तकनीक भी सीख रही हैं।आज के समय की समार्ट मम्मी हैं , वो मेरे भाई को एंग्री बर्ड्स, कैंडी क्रश आदि जैसे मोबाइल गेम्स में भी हरा देती हैं।हमें और हमारे दोस्तों को मम्मी के हाथ का बना  खाना बड़ा अच्छ लगता हैं इसलिए मम्मी खुद का कुकिंग ब्लॉग भी लिखती हैं जो काफी पॉपुलर  भी हो गया हैं। वह हमारी प्रेरणा का अजत स्त्रोत हैं।
        हमें गर्व है हम आपके बच्चे हैं।
         वि लव यू माँ !!


                                                                                                               By my IDOL and Lovely sister
                                                                                                                       Vartika Prakash

Monday, 21 March 2016

Birthday ka din ek magar taufe mile pure saal...






Zindagi ke kuch yaadgar saalo me se sabse haseen saal...

Kaafi naye rishte bane..kuch naye dost kuch saathi mile...
Jo the pehle bhi saath...wo aur apne hogaye..
Jo na the kabhi saath...wo naye rishton ke roop me zindagi ke panno me jud gaye...
Ye saal Mehnat ka rang,
             Rishto ke sang,
       aur Waqt ke sahi hone ka intezar...Kuch is tarah sikha gaya ki aj bhi ye sab ek sapna sa lagta hai...




Is janamdin par naye dost jisme Dost jaisa bhai mila...



Ek naya rishta juda...bade bhai ka saath mila...



Kuch naye dost bane jinse mile bas do pal magar wo lamho ke liye sang reh gaye...








Kuch naye lamhe saje is janamdin...





Aur Yaadein judi naye lamho ke sang...




Choti behena ka pyar mila...bade hone ka ehsas mila...



Parae shehar me bhi ma ka saath mila...ghar ka ehsas mila...

Shukriya apno ka..zindagi ke naye safar ki raah ko itna khubsurat banaya...
Ek khubsurat sandesh mere janamdin ke taufe me jisne ehsas karaya ki rishte dil se bante hai...


thank you my big brother...made this birthday a special one...

Na socha tha jinko karta raha mai hairan wo sab mil karenge muje hairan...
Thank you mom,dad,di and rahul bhai for such lovely surprises 



And my dear brother n my lovely friends  for making me smile even when i was away from home...




Monday, 8 February 2016

Kuch lavz shukriyada ke jo maine mehsus to kara magar kabhi keh na saka...

Shukriya ma papa...for making every thorn in my life blossom into a rose...
Shukriya meri pyari behena...for being there on every difficult turn in my life...
Kuch jyada na sahi apni behen ke liye kuch karna tha,
Uski zindagi ka ek aehem lamha na bhul sake koi aesa kuch sochna tha,
Keh diya tha ma ne bhi bhai ka farz ada muje karna hai,
Koi kuch bhi kahe muje ye shaadi sunhere aksharo me likhwani thi...
Kardu tere naam ye taare kardu lamhe ye pyare,
Magar jo tune chuna hai dulha apna ....use bhi to apnana tha...
Tuje chidane me ab akela nai,
Puri kardi kami jijaji ne jud saath humare...
Thodi der se hi sahi...waqt laga magar aaj apne sabse pyare jode ko ye kehta hu...
Shukriya meri zindagi me ye lamha diya ....apne muje ye mauka diya...
Shayad na keh pata kisi tareeke se apko shukriya...
Ye shaadi ki yaaden ....ye taare taufe me apko deta hu...

Thank god for giving me a chance of making this wedding of the loveliest couple i have ever known a memorable one...




Wednesday, 3 February 2016

Taufa kisi apne ke ehsaas ke liye...

Nai pata pyar kise kehte hai,
Nahi pata dil lagana kise kehte hai...
Magar jabse tum aye meri zindagi me,
Bas tumhe hi jana,tumhe hi chaha...
Tum bin na din guzre na kate raate...
Koi puche ki pyar kya hai to mai bas,Yahi keh reh jati hu...
Jiski awaz dil ko chuh jae,
Jiski khushbu ke bin phool bhi feeka lage,
Jiski muskurahat ke bin koi khushi achi na lage,
Jiska haath thaam har rah asan lage,
Jiske labho par khud ka naam sunne ka kar lamha mann kare,
Jo har lamha bas apka soche apka khayal rakhe,
Jiski narazgi bhi aur kareeb le aye,
Jiski dhun me bhi mai hu,
Jiski har prathna me mai hu...
Pyar wo hai,jise mai is jahan me sabse jyada chahti hu...